Thu, Jun 24, 2021
Updated 5:12 pm IST
Updated 5:12 pm IST

टीम इंडिया की बड़ी जीत, इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

Published on : Feb 25, 2021, 20:30 PM
By : Bureau
news

HIGHLIGHTS

  • इंडिया ने डे-नाइट टेस्ट जीता
  • 2 दिन में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया
  • 144 साल में 22वीं बार कोई टेस्ट दो दिन में खत्म

नई दिल्ली: अहमदाबाद में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले का फैसला आज दूसरे दिन ही हो गया। भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 49 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया अब टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने इस जीत के बाद 2-1 की बढ़त बना ली है। 

अहमदाबाद में इंग्लैंड की पहली पारी में आखिरी गेंद पर विकेट हासिल करने वाले अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में पहली गेंद पर विकेट चटकाया। जैक क्राउले को उन्होंने बोल्ड कर वापस भेजा। इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर टीम को दूसरा झटका दिया। डॉम सिब्ले को आउट कर अक्षर ने दूसरी पारी में तीसरी सफलता हासिल की। 

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आरअश्विन ने आउट कर दूसरी पारी में विकेट का खाता खोला। 25 रन बनाकर वह LBW होकर वापस लौटे। अक्षर ने कप्तान जो रूट को 19 रन पर आउट करते हुए एक मैच में पहली 10 विकेट लेने का कमाल किया। दूसरा मैच खेल रहे अक्षर ने पहली पारी में 6 विकेट चटकाए थे। बेन फोएक्स रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। 

भारत ने दूसरे दिन 33 रन के स्कोर पर ओपनर शुभमन गिल का विकेट गंवाया। 11 रन बनाकर वह जोफ्रा आर्चर के शिकार बने। इसके बाद अनुभवी चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले जैक लीच की गेंद पर LBW होकर वापस लौटे। 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी लीच ने ही आउट किया। टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जैक लीच का शिकार बने और 7 रन पर LBW आउट हो गए। रोहित शर्मा 66 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर जबकि रिषभ पंत एक रन बनाकर जो रूट की गेंद पर आउट हुए। 

वॉशिंग्टन सुंदर को आउट कर रूट ने टीम को दूसरा झटका दिया। इसके ठीक बाद अक्षर पटेल को भी आउट कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया। इसके ठीक बाद अक्षर पटेल को रूट ने सिब्ले के हाथौं कैच करवाया। आर अश्विन को लालच देकर रूट ने अपना चौथा विकेट हासिल किया। जसप्रीत बुमराह को LBW को आउट कर 5वां विकेट चटकाया और भारत को 145 रन पर समेट दिया। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्राउले, डॉम सिब्ले, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड ।   सभार; जागरण

INSIDE STORY
image

स्पेशल रिपोर्ट

चीन का वुहान: जहां से शुरू हुआ कोरोना का कहर

पटना >>>>>>> वुहान शहर का नाम भले हीं चीन के बीजिंग या शंघाई जैसे शहरों के तौर पर नहीं लिया जाता है, लेकिन दुनिया के नक्शे पर अपना वजूद रखने वाले इस शहर का नाम कोरोना वायरस को लेक

image

देश

आखिर क्यों जरूरी है लॉकडाउन बढाना?

पटना: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की थी। यह अवधि आगामी 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। लोगों के मन एक सवाल उठ रहा है कि क्या 15 अप्रै

image

बिहार

बिहार में पूर्ण शराबबंदी ! सिर्फ एक ढकोसला.....

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले हीं इस बात का डंका बजा रहे हों कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। शराब के मामले में कोई समझौता नहीं करेंगे। लेकिन स्थिति बद से बदतर है। शराब माफियाओं का दबदबा पूरे बिहार