Thu, Jun 24, 2021
Updated 5:12 pm IST
Updated 5:12 pm IST

CBSE की 12वीं के छात्रों और अभिभावकों के साथ हो रही वर्चुअली बैठक में अचानक शामिल हुए पीएम

Published on : Jun 3, 2021, 19:43 PM
By : Bureau
news

HIGHLIGHTS

  • इस दौरान छात्रों और अभिभावकों के साथ मोदी ने की बातचीत
  • छात्राओं ने बताया, जैसे हीं परीक्षा हुई खत्म, तनाव घटा, अब करेंगे प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीबीएसई 12वीं के छात्रों और अभिभावकों के साथ हो रही वर्चुअली बैठक में अचानक गुरुवार को शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान छात्रों और उनके पैरेंट्स के साथ बातचीत की। यह बातचीत आज दोपहर बाद हुई है। इस दौरान छात्रों और उनके पैरेंट्स से पीएम मोदी ने परीक्षा के स्थगन और उसके असर पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने कहा कि इस स्तर पर छात्रों के दिमाग में करियर को लेकर कई बातें होती है. उन्होंने कहा कि जब छात्रों को यह पता चला कि परीक्षा नहीं होगी तब उन्होंने क्या सोचा? इसके साथ ही पीएम मोदी ने छात्रों से चर्चा के दौरान उनसे पूछा कि अब जबकि परीक्षा रद्द हो गई तब अब आगे का क्या प्लान है? इसके जवाब में छात्रों ने बताया कि जैसे ही परीक्षा रद्द हो गई उनका तनाव खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि अब हम पूरा फोकस प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं पर करेंगे और उसकी तैयारियों में जुट जाएंगे।

पीएम मोदी ने अभिभावकों से भी सवाल किया। उन्होंने पूछा कि अब कैसा लगा रहा है. इसके जवाब में एक अभिभावक ने कहा कि सरकार के इस कदम से अच्छा लगा क्योंकि कोरोना के बीच परीक्षा एक बड़ी चिंता थी।

हिमाचल की एक छात्रा ने पीएम मोदी से कहा कि उन्होंने जो कुछ भी लिया बिल्कुल सही फैसला लिया है। उसने कहा कि पिछले एक साल से जिंदगी थम सी गई थी। ऐसे में यह फैसला बेहद प्रशंसनीय है।

केन्द्रीय विद्यालय नई दिल्ली की एक छात्रा मीनाक्षी ने कहा कि परीक्षा रद्द होने से कोरोना महामारी के दौरान उसे काफी राहत मिली है। उसने बताया कि अब उसका पूरा फोकस प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं पर रहेगा। एक अभिभावक ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि उनके जीवन में इतना अच्छा शाहरुख खान से मिलकर भी नहीं लगा जितना उनके साथ मिलकर लगा है। 

गौरतलब है कि 12वीं के छात्र और पैरेंट्स के बीच सीबीएसई ने ये बैठक बुलाई थी ताकि 12वीं के परीक्षा परिणाम के फॉर्मूले को लेकर निष्कर्ष पर पहुंचा जा सके. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद 12वीं की परीक्षा कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते नहीं कराने का फैसला किया. 

INSIDE STORY
image

स्पेशल रिपोर्ट

चीन का वुहान: जहां से शुरू हुआ कोरोना का कहर

पटना >>>>>>> वुहान शहर का नाम भले हीं चीन के बीजिंग या शंघाई जैसे शहरों के तौर पर नहीं लिया जाता है, लेकिन दुनिया के नक्शे पर अपना वजूद रखने वाले इस शहर का नाम कोरोना वायरस को लेक

image

देश

आखिर क्यों जरूरी है लॉकडाउन बढाना?

पटना: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की थी। यह अवधि आगामी 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। लोगों के मन एक सवाल उठ रहा है कि क्या 15 अप्रै

image

बिहार

बिहार में पूर्ण शराबबंदी ! सिर्फ एक ढकोसला.....

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले हीं इस बात का डंका बजा रहे हों कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। शराब के मामले में कोई समझौता नहीं करेंगे। लेकिन स्थिति बद से बदतर है। शराब माफियाओं का दबदबा पूरे बिहार