Wed, Oct 20, 2021
Updated 2:26 pm IST
Updated 2:26 pm IST

मुंबई से एक और संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, हाल में पकड़े गए आतंकियों से है लिंक

Published on : Sep 18, 2021, 10:05 AM
By : Bureau
news

HIGHLIGHTS

  • मुम्बई के नागपाड़ा से संदिग्ध आतंकी जाकिर गिरफ्तार
  • दिल्ली से गिरफ्तर आतंकी जॉन मोहम्मद शेख से है कनेक्शन

मुंबई: मुंबई आंतकवाद निरोधी दस्ते और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की संयुक्त टीम ने आज सुबह मुंबई के नागपाड़ा से एक संदिग्ध आंतकी जाकिर को गिरफ्तार किया है। बड़ी बात यह है कि जाकिर का पिछले दिनों धारावी इलाके से गिरफ्तार आतंकी जॉन मोहम्मद शेख से लिंक सामने आया है।

कहा जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी ज़ाकिर ने ही जान मोहम्मद शेख़ को हथियार और विस्फोटकों की डिलीवरी लेने को कहा था। ज़ाकिर की गिरफ़्तारी काफ़ी अहम है, क्योंकि इसके पास से आगे के लिंक मिल सकते हैं। अब इस बात की जांच की जा रही है कि आख़िर ज़ाकिर किसके आदेशों को मान रहा था और किसके आदेश पर जान मोहम्मद शेख़ को हथियार और विस्फोट की डिलीवरी लेने को बोल रहा था।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था, जिसमें पाकिस्तान-आईएसआई प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसी सिलसिले में आज मुंबई एटीएस और मुंबई पुलिस ने जाकिर को गिरफ्तार किया। 

दिल्ली से गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जन मोहम्मद शेख उर्फ ​​'समीर' (47), ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मोहम्मद अबू बकर (23) और मोहम्मद आमिर जावेद (31) के रूप में हुई थी। 

ओसामा और कमर सहित गिरफ्तार किए गए सभी छह आरोपियों को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया और आगे की पूछताछ के लिए उन्हें 14 दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने कहा था कि पूछताछ से पता चला है कि पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल को अंडरवर्ल्ड और पाकिस्तान-आईएसआई प्रशिक्षित आतंकी मॉड्यूल के माध्यम से दो घटकों के माध्यम से संचालित किया जा रहा था।

सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों से पूछताछ से पता चला है कि वे 1993 के मुंबई विस्फोटों की तर्ज पर हमले की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार आतंकियों के पास से पुलिस ने करीब 1.5 किलो आरडीएक्स भी बरामद किया था। गिरफ्तार आतंकियों ने कुछ लोगों के नाम बताए हैं जो आतंकी मॉड्यूल की मदद के लिए स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे।

INSIDE STORY
image

स्पेशल रिपोर्ट

चीन का वुहान: जहां से शुरू हुआ कोरोना का कहर

पटना >>>>>>> वुहान शहर का नाम भले हीं चीन के बीजिंग या शंघाई जैसे शहरों के तौर पर नहीं लिया जाता है, लेकिन दुनिया के नक्शे पर अपना वजूद रखने वाले इस शहर का नाम कोरोना वायरस को लेक

image

देश

आखिर क्यों जरूरी है लॉकडाउन बढाना?

पटना: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की थी। यह अवधि आगामी 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। लोगों के मन एक सवाल उठ रहा है कि क्या 15 अप्रै

image

बिहार

बिहार में पूर्ण शराबबंदी ! सिर्फ एक ढकोसला.....

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले हीं इस बात का डंका बजा रहे हों कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। शराब के मामले में कोई समझौता नहीं करेंगे। लेकिन स्थिति बद से बदतर है। शराब माफियाओं का दबदबा पूरे बिहार