Thu, Jun 24, 2021
Updated 5:12 pm IST
Updated 5:12 pm IST

हॉकी: एफआईएच प्रो लीग के लिए भारतीय पुरुष टीम की घोषणा

Published on : Feb 3, 2020, 00:00 AM
By : Beuro
news

HIGHLIGHTS

नई दिल्ली  (एजेंसी) >>>>>>>   हॉकी इंडिया ने भुवनेश्वर में विश्व चैम्पियन और दुनिया की नम्बर-1 टीम बेल्जियम के खिलाफ होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 मुकाबलों के लिए सोमवार को 24 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी। भारत प्रो लीग में आठ और नौ फरवरी को दुनिया की नंबर-1 टीम बेल्जियम के खिलाफ मुकाबला खेलेगी।

वल्र्ड नंबर-5 भारतीय हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो-लीग के अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को 5-2 से और दूसरे मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-1 से मात दी थी।

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अब बेल्जियम के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले मिडफील्डर मनप्रीत सिंह भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे जबकि ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे।

राज कुमार पाल टीम में एक नया चेहरा है। पाल भारत की उस जूनियर टीम का हिस्सा थे, जिसने पिछले सीजन में मलेशिया में सुल्तान जोहोर कप में रजत पदक जीता था। पाल के अलावा पीआर श्रीजेश, कृष्णा पाठक, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, जर्मनप्रीत सिंह और रूपिंदर पाल सिंह को भी टीम में चुना गया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "एफआईएच हॉकी प्रो लीग के इन मैचों का उद्देश्य ओलंपिक चयन के लिए खिलाड़ियों को मौका देने, हमारे सबसे मजबूत संयोजनों को पूरा करने और यह प्रदर्शित करने के लिए कि हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, के बीच संतुलन बनाना है।"

उन्होंने कहा, "राज कुमार पाल को हाल में ट्रेनिंग कैम्प में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए टीम में चुना गया है। उनके पास अतिरिक्त कौशल और गति है और अगर उन्हें मौका दिया जाए तो वह वल्र्ड नंबर-1 बेल्जियम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

टीम : पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, जर्मनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, चिंगलेनसाना सिंह, राजकुमार पाल, दिलप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, शमशेर सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, कोथाजीत सिंह खादंगबाम, बीरेंद्र लाकड़ा, नीलकांत शर्मा, गुरजंत सिंह, एसवी सुनील।

INSIDE STORY
image

स्पेशल रिपोर्ट

चीन का वुहान: जहां से शुरू हुआ कोरोना का कहर

पटना >>>>>>> वुहान शहर का नाम भले हीं चीन के बीजिंग या शंघाई जैसे शहरों के तौर पर नहीं लिया जाता है, लेकिन दुनिया के नक्शे पर अपना वजूद रखने वाले इस शहर का नाम कोरोना वायरस को लेक

image

देश

आखिर क्यों जरूरी है लॉकडाउन बढाना?

पटना: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की थी। यह अवधि आगामी 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। लोगों के मन एक सवाल उठ रहा है कि क्या 15 अप्रै

image

बिहार

बिहार में पूर्ण शराबबंदी ! सिर्फ एक ढकोसला.....

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले हीं इस बात का डंका बजा रहे हों कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। शराब के मामले में कोई समझौता नहीं करेंगे। लेकिन स्थिति बद से बदतर है। शराब माफियाओं का दबदबा पूरे बिहार